counch seeds kya hai aur Kounch ke beej ka powder benefits in hindi

kounch ke beej ka powder benefits aur Sexual power me increas karne me most important hai. kounch ke beej ke daliy used se kya fayde our nuksaan ho sakte hai. kounch seeds ko kaise use kre our Ashwagandha our safed musli ke sath use karne ka aasan our asardar tarika.
कौंच के बीज का powder यह मेने बनाया जो यौन शक्ति एव पुरुष श्रमता डबल प्रदान करता है इसे सिर्फ विवाहित ही use करे नॉन मैरिड हर गिज use नही कर सकते है।

कौंच के बीज क्या है और इसके क्या लाभ और नुकसान हो सकते है।


कोंच के बीज एक प्राकतिक जड़ी बूटी है जो प्राचीन भारत से ही use उपयोग किया जाता रहा है। जीसके गुणों और लाभ को वेद एवं ऋषि मुनि द्वारा सराया गया है वेदनुसार कौंज के बीज का चूर्ण निर्मित सेवन से यौन शक्ति एव शारीर श्रमता प्राप्त होती है और पुरुष समस्या  का समाधान भी होता  है तथा  पुरुष श्रमता में बढ़ोतरी होती है कौंज के बीज के गुणों और लाभ को शुमार करना  बेहद मुश्कील है क्यूंकि कौंज के बीज के गुण और लाभ अन गिनत है परन्तु इस संसार में जिस वस्तु से लाभ प्राप्त होता है उसी से नुकसान का भी अंदेशा है क्यों की हर इंसान की Body का दर्जे हरारत  हर इन्सान से मुख्तलिफ (Different) होती यही मुख्य कारण है की हर Food, Medicine लाभ के बजाये नुकसान Side Effect के खतरात का भी अंदेशा होता है और हर बॉडी पर suit भेद भी नही करता है। आज हम बात करेंगे कौंज के बीज का Powder के लाभ और नुकसान की


कोंच के बीज का चूर्ण के लाभ (Benefits)


वेद्नुसार कौज के बीज पुरुषो के लिए आबे हयात की तरह है यह एक बे मिसाल जड़ी बूटी है जो पुरुषो को सिर्फ शक्ति बलके यौन समस्याओं का भी समाधान करती है।

  1.  कौंज के बीज का पाउडर के निर्मित सेवन से पुरुषो में होने वाली समस्या जेसे शिर्द्पतन, नपुसंक आदि  से एक पूर्ण रूप से रहत मिलती है।
  2.  कौंज के बीज शरीर में श्रमता और बल प्रधान करती है  जिससे मनुष्य का Confidence लेवल high होता है जो एक Success आदमी की पहचान है।
  3. कौंज के बीज का चूर्ण शतावर, सफ़ेद मुस्ली और अशवागंधा के साथ use करने से बोहत फायदा मिलता है जिसके लिखने से मेरी कलम कसीर है ।
  4. इन सब चीनको जो use करने से बॉडी में Good Effect पड़ता है ।
  5. कौंज के बीज के निर्मित सेवन से Sexual Problem के साथ वज़न बढ़ने में भी अति उपयोग हो सकता है।



कौच के बीज का चूर्ण के नुकसान (Side Effect)


नुकसान की बात करे तो मेरे अनुभव में इतना बड़ा या गंभीर कोई नुकसान नही है परन्तु ऐसा हो सकता है की आपको कोई सम्पूर्ण लाभ नही मिले और नहीं कोई Effect नज़र आये कौंज के बीज किन प्रस्थि में किन लोगो को नही लेना चाहिए।

  1. कौंज के बीज नाबालिग एव 18 से कम आयु को नही use करना चाहिए।
  2. अविवाहित को  कौंज के बीज का निर्मित सेवन नही करना चाहिए।
  3. औरत को भी कौंज के बीज का उपयोग नही करना चाहिए।
  4. सेक्स से 2 hours पहले कौंज के बीज का सेवन कर सकते है।
 


कौंच के बीज उपयोग हेतु जरूरी जानकारी

कौंज के बीज का उपयोग सेक्स की इच्छा रखने वाले पुरुष use नही करे only विवाहित ही use करे और जो लडकियों को गन्दी नज़र से देखते है। वहशी लोग और जिनको अपने आप पर control नही होता वह कौंज के बीज का चूर्ण use नही करे। यह नुस्खा सिर्फ विवाहित ही के लिए है मेने कौज के बीज का चूर्ण use किया है में कह सकता हु इसे मुझे कोई खतरनाक नुकसान नही हुए बलके बे शुमार फायदे हुए लेकिन मेने इसे अशवागंधा सफ़ेद मुस्ली और शतावर के साथ use किया था जिसको बनाने की विधि और विस्तार से जानकारी के लिए इस पोस्ट को visit करे





Comments